Poddar Tech Group

What is Body Worn Camera - Police and people will get these benefits by installing cameras- Body Worn Camera with Police

What is Body Worn Camera, Police and people will get these benefits by installing cameras, Body Worn Camera with Police

During vehicle checking, people's behavior will be monitored, traffic police equipped with body cameras


वाहन चेकिंग के दौरान लोगों के व्यवहार पर रखी जा सकेगी नजर, ट्रैफिक पुलिस बॉडी कैमरे से हुई लैस

 

वाहन चेकिंग के दौरान अगर कोई भी पुलिस पर रिश्वत लेने या खराब व्यवहार से संबंधित आरोप लगाता है तो पुलिसकर्मी के कंधे पर लगे बॉडी वॉर्न कैमरे में रिकॉर्ड वीडियो के जरिये सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। इससे कोई पक्ष झूठा आरोप नहीं लगा सकेगा।

 

What is Body Worn Camera :

क्या होता है बॉडी वॉर्न कैमरा : बॉडी वॉर्न कैमरा पुलिसकर्मियों की वर्दी पर ही लगा रहता है। यह मोबाइल के आकार का है। इसमें होने वाली रिकॉर्डिंग उसमें लगे सॉफ्टवेयर में सेव होती है। इसमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ की संभावना नहीं है। कोई भी पुलिसकर्मी कार्रवाई के दौरान फुटेज को अगर डिलीट भी करना चाहे तो उसे हटाना संभव नहीं है। यानी कैमरे में कैद पूरी फुटेज को देखा जा सकता है।

 

Police and people will get these benefits by installing cameras :

कैमरे लगाने से पुलिस व लोगों को ये फायदे होंगे : यह कैमरा सारी गतिविधियों को रिकॉर्ड करेगा। वहीं पुलिस पर अगर कोई हमला करता है तो उसके सबूत भी इस कैमरे में रिकॉर्ड हो जाएंगे। इसके साथ ही पुलिस व आम लोगों के बीच टकराव या विवाद की स्थिति में बॉडी वार्न कैमरा से घटना की पूरी और सही जानकारी सबूत के साथ मिलेगी। कोई पक्ष झूठ का सहारा नहीं ले सकेगा और पुलिस को भी आसानी रहेगी। वहीं इससे रिश्वतखोरी की शिकायतें भी कम होंगी। duty के दौरान पुलिस भी सतर्क रहेगी।

Body Worn Camera with Police :

पुलिस के पास है बॉडी वॉर्न कैमरा : देश के बड़े शहरों की पुलिस पहले से बॉडी वॉर्न कैमरे का इस्तेमाल करती है। दिल्ली, मुंबई, गुजरात, कोलकाता व चेन्नई पुलिस के पास यह कैमरा उपलब्ध है।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post