Poddar Tech Group

Traffic Challan Rules - Traffic Challan -Traffic Challan by Mistake - Challenge the challan in court

Traffic Challan Rules : बिना गलती के पुलिस ने काट दिया चालान ? तुरंत करें यह काम

Traffic Challan Rules - Traffic Challan -Traffic Challan by Mistake - Challenge the challan in court



Traffic Challan : अगर चालान काटा है और आपको लगता है कि ट्रैफिक पुलिस ने आपका चालान गलती से काट दिया है या फिर आपकी कोई गलती नहीं होने के बावजूद पुलिस ने आपका चालान काटा है तो आपको पता होना चाहिए कि ऐसी स्थिति से कैसे निपटना है।

 Rood Safty : रोड सेफ्टी को लेकर सरकार तो सख्त है ही साथ ही साथ ट्रैफिक पुलिस भी अब पहले से कहीं ज्यादा सख्त हो गई है। इसलिए वाहन को बाहर ले जाते समय सारे डॉक्यूमेंट्स अपने साथ जरूर ले जाएं। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिस आपका चालान गलती से काट देते हैं, जोकि आपकी कोई गलती भी नहीं होती है। अगर आपके साथ भविष्य में कभी भी ऐसा होता है तो आप इस खबर को पढ़कर पहले से सचेत हो जाइये, जहां आपको पता हो जाएगा कि अगर ऐसी स्थिति भविष्य में आती है तो, उससे कैसे निपटना है।

 

Traffic Challan by Mistake : अगर चालान काटा है और आपको लगता है कि ट्रैफिक पुलिस ने आपका चालान गलती से काट दिया है या फिर आपकी कोई गलती नहीं होने के बावजूद पुलिस ने आपका चालान काटा है, ऐसी स्थिति में आप जान लें आपके पास भी कई प्रकार के अधिकार हैं, न कि सिर्फ पुलिस के पास सारा पॉवर है।ट्रैफिक पुलिस सेल से संपर्क करें। गलत चालान काटे जाने की स्थिति पर सबसे पहले आपको करीबी ट्रैफिक पुलिस सेल में जाना चाहिए और संबंधित अधिकारी से बात करनी चाहिए। आप उन्हें पूरी बात विस्तार से बताएं और उन्हें समझाएं कि आपका चालान गलत है। पुलिस ने गलतफहमी में या किसी और कारण से आपका चालाना काटा है। अगर कोर्ट यह मान लेता है तो चालान रद कर देगा और आपको उसे भरने की जरुरत नहीं होगी।

Challenge the challan in court : अगर ट्रैफिक पुलिस सेल में आपकी बात मान ली जाती है तो वहां से भी आपका चालान वापस रद हो जाएगा, लेकिन अगर उन्हें लगता है कि आपका चालान सही काटा है तो वह चालान का रद नहीं करते हैं तो इसके बाद आपके पास कोर्ट जाने का भी रास्ता साफ है। चालान को आप कोर्ट में चैलेज कर सकते हैं। जहां आप अपनी बात रखेंगे और कोर्ट को बताएंगे कि आप किस वजह से उस सालान को चैजेंज कर रहे हैं तो कोर्ट में आपको बताना होगा कि आपकी ओर से कोई भी गलती नहीं की गई है।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post