Poddar Tech Group

Keep These Things In Mind While Recharging Fastag Otherwise It Will Cost 5 Thousand Rupees

Fastag रिचार्ज करते समय रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो लग जाएगा 5 हजार का चूना

टोल प्लाजा पर लंबे जाम से निजात पाने के लिए सरकार ने Fastag की शुरुआत की थी। Fastag एक प्रकार का ऐसा सिस्टम है जिसमें आपको गाड़ी रोकने के बाद नकद टोल भुगतान नहीं करना होता। बल्कि इसके इस्तेमाल से आप सीधा अपनी गाड़ी लेकर जाएंगे और खुद ही टोल का भुगतान Fastag के इस्तेमाल से हो जाएगा। बस आपको Fastag रिचार्ज करवाने की जरूरत होगी।

 

Fastag रिचार्ज करने से पहले आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके बैंक अकाउंट से पैसे भी कट जाएंगे और रिचार्ज भी नहीं होगा। Paytm, Phonepe से Fastag रिचार्ज करने से पहले आपको गाड़ी का नंबर दर्ज करना होगा। गाड़ी का नंबर गलत होने की स्थिति में आपके बैंक अकाउंट से पैसे कट जाएंगे और Fastag रिचार्ज भी नहीं होगा।

साथ ही आपको ये भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि आपका Fastag कौन-से बैंक से लिंक है। Fastag किसी न किसी बैंक से लिंक जरूर होती है। Paytm पर अगर आप रिचार्ज करने जाते हैं तो सबसे पहले आपसे बैंक से संबंधित ही सवाल पूछा जाता है। बैंक की सही डिटेल दर्ज करने के बाद ही आपका रिचार्ज संभव हो पाएगा। यहां भी गलत जानकारी दर्ज करने का मतलब है कि आपके बैंक अकाउंट से पैसे खाली हो जाना।


क्या होते हैं Fastag के फायदे-

Fastag Users के अकाउंट में पैसे नहीं होने की स्थिति में ज्यादा परेशानी हो सकती है और यूजर्स को दोगुना चार्ज देना पड़ सकता है। Fastag अकाउंट में पैसे कम होने की स्थिति में यूजर्स को तुरंत रिचार्ज करना चाहिए। कई बार रिचार्ज करने के बाद भी अकाउंट में पैसे आने में थोड़ा समय लगता है। इसलिए कोशिश करनी चाहिए कि टोल प्लाजा से पहले ही आपको अकाउंट में रिचार्ज कर देना चाहिए।

 

साथ ही यहां ये भी बता दूं कि अगर आपके पास फास्टैग नहीं है तो झट से वह स्टिकर अपनी कार में लगा लें और उसे रिचार्ज रखें, नहीं तो आपको ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। चलिए जानते हैं कि फास्टैग अकाउंट बैलेंस कैसे चेक करें।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post