Poddar Tech Group

challan will not be deducted : नहीं कटेगा चालान ट्रैफिक पुलिस के फाइन से आखिरकार मिल ही गई मुक्ति

नहीं कटेगा चालान! ट्रैफिक पुलिस के फाइन से आखिरकार मिल ही गई मुक्ति


challan will not be deducted : नहीं कटेगा चालान  ट्रैफिक पुलिस के फाइन से आखिरकार मिल ही गई मुक्ति

 

अगर आप अपनी गाड़ी के पेपर्स घर पर रख कर भूल जाते हैं और आपका चालान कट जाता है तो अब आपको इस दिक्कत से राहत मिल गई है, खासकर दिल्ली-एनसीआर में।

 

ट्रैफिक पुलिस के साथ वाहन चलाते समय आपका भी आमना सामना जरूर हुआ होगा, ऐसे में कई बार आपके पास पेपर्स कम्प्लीट होते हैं तो आप बच जाते हैं लेकिन जब पेपर्स कम्प्लीट नहीं होते हैं तो आपको चालान भरना पड़ता है जो कई बार 2000 रुपये से लेकर 5000 रुपये के बीच होता है। इतना भारी चालान आपकी जेब पर बोझ बढ़ा सकता है, लेकिन चालान कटना अब बीती बात हो चुकी है और ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि अब आप बिना ड्राइविंग लाइसेंस या गाड़ी के अन्य पेपर्स के बगैर भी घूमेंगे तो आपका चालान नहीं कटेगा और हम ऐसा मजाक में नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा सच में हुआ है।

 

आपको बता दें कि किन्हीं कारणों से वाहन चला रहा शख्स गाड़ी के पेपर्स भूल सकता है, ऐसे में अगर रास्ते में ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग चल रही हो तो आपका चालान कट जाएगा, लेकिन इस समस्या से अगर आप छुटकारा चाहते हैं तो आपको आज हम एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आसानी से पेपर्स ना होने के बावजूद बचा जा सकता है।

अगर आपको लग रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है तो हम आपको बता रहे हैं कि गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा ऐप है जो आपकी समस्या का समाधान कर सकता है।आपको बता दें कि जिस ऐप की हम बात कर रहे हैं उसका नाम है डिजी लॉकर ऐप, और इसकी ख़ास बात ये है कि ये एक सरकारी ऐप है और इसमें आप अपने सारे डॉक्यूमेंट्स को सुरक्षित कर सकते हैं।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post